Sunday 19 April 2015

सूचना/ आपत्ती स्वीकारने में भी मनपा का नियोजन फेल

मुंबई का वर्ष 2014-2034 इस 20 वर्ष के विकास प्लान पर सूचना/ आपत्ती देने की अपील मनपा आयुक्त द्वारा करने के बावजूद आज विकास प्लान पर सूचना/ आपत्ती स्वीकारने के लिए क्लर्क की किल्लत से मनपा जूझ रहा है। इस मामले में आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मनपा आयुक्त सीताराम कुंटे की लिखित  निवेदन देकर इस काम के लिए स्वतंत्र क्लर्क देने की मांग की है।

अथक सेवा संघ के अध्यक्ष और आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मनपा आयुक्त सीताराम कुंटे को दिए हुए लिखित निवेदन में उनका ध्यान आकृष्ठ किया है कि विकास प्लान तैयार होने के बाद मनपा ने जनता से सूचना/आपत्ती मंगवाई थी। 8 अप्रैल 2015 तक 19 हजार सूचना/आपत्ती प्राप्त हुई है।इस काम के लिए बड़े पैमाने पर क्लर्क की जरुरत होते हुए भी सिर्फ 2 क्लर्क के भरोसे कामकाज शुरु हैं। इससे जनता को सूचना/आपत्ती देने के दौरान परेशानी होती है और कल उन सूचना/आपत्ती को कंप्यूटर पर पंजीकृत करते वक्त 2 क्लर्क को और परेशानी होगी  शनिवार को जनता की बढ़ती हुई भीड़ के मद्देनजर विकास नियोजन विभाग ने गेट क्रमांक 7 के बाहर टेबल लगाकर सूचना/आपत्ती स्वीकारने की जानकारी अनिल गलगली ने दी है।इस पुरे काम के लिए 10 क्लर्क की सख्त जरुरत होते हुए मनपा ने सिर्फ 2 क्लर्क देने की शिकायत करते हुए अनिल गलगली ने तत्काल पर्याप्त क्लर्क देने की मांग की है।

मुंबई का विकास प्लान बनाते वक्त हजारों गलती कर आम जनता के गुस्से का सामना करनेवाली मनपा ने जनता की सूचना/ आपत्ती को स्वीकारने की योजना का नियोजन भी फंसने की टिपण्णी  अनिल गलगली ने आखिर में की है।

No comments:

Post a Comment