Wednesday 22 January 2020

शिर्डी संस्थान में सौर निर्माण करने के लिए ठेकेदार 17 महीने के बाद नहीं मिल रहा

श्री साईंबाबा संस्थान, शिर्डी के लिए 10 मेगावाट सौर पीवी प्रणाली का निर्माण करने के लिए ठेकेदार नहीं मिल रहा हैं और इसके लिए चार बार विज्ञापन देने की जानकारी आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को दी गई हैं।  17 महीने के बाद भी भले ही ठेकेदार नहीं मिल पाया लेकिन संस्थान ने विज्ञापनों पर 2,47,388 रुपये खर्च किए हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्टी, शिर्डी से गैर-पारंपरिक ऊर्जा के तहत श्री साईंबाबा संस्थान, शिर्डी के लिए 10 मेगावाट सौर पीवी सिस्टम के निर्माण के लिए दिए गए विज्ञापन और ठेकेदार की विवरण की जानकारी मांगी थी श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्टी, शिर्डी के जनसंपर्क विभाग ने अनिल गलगली को सूचित किया कि विज्ञापन कुल 4 बार जारी किए गए थे। विज्ञापन 8 सितंबर, 2018, 7 नवंबर, 2018, 4 जनवरी, 2019 और 23 जून, 2019 को प्रकाशित किए गए थे। इस विज्ञापन पर कुल 2,47,388 रुपये खर्च किए गए हैं।

अनिल गलगली ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र भेजकर मांग की है कि शिर्डी संस्थान क्या वाकई में अपरंपरागत ऊर्जा के लिए तत्पर है जिस तरह से विज्ञापन पर पैसा खर्च किया जा रहा है। इसकी जांच होनी चाहिए। अनिल गलगली ने तर्क दिया है कि हर महीने इसके कारण लाखों रुपये बिजली पर बर्बाद हो रहे हैं और आम लोगों द्वारा किए गए दान का दुरुपयोग किया जाता है।

No comments:

Post a Comment