Tuesday 18 September 2018

मुंबई मनपा में प्रयोगशाला तकनीशियन और औषध निर्माता पद रिक्त

मुंबई महानगरपालिका के अंतर्गत आनेवाली सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग में अस्पताल में महत्वपूर्ण ऐसी प्रयोगशाला तकनीशियन और औषध निर्माता पद रिक्त होने की जानकारी आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को मुंबई महानगरपालिका के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने दी हैं. प्रयोगशाला तकनीशियन की 67 और औषध निर्माता की 62 पद रिक्त होने से आम मरीजों को निजी सेवा लेने की माहौल बनाया गया हैं. 

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मुंबई महानगरपालिका के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने प्रयोगशाला तकनीशियन, औषध निर्माता और क्ष-किरण तकनीशियन इन पदों की जानकारी मांगी थी. मुंबई महानगरपालिका के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने सह प्रमुख कर्मचारी अधिकारी 
( स्वास्थ्य ) मीनल पानट ने अनिल गलगली ने कुल पद और रिक्त पदों के आंकड़े दिए. इन आंकड़ों के अनुसार प्रयोगशाला तकनीशियन की कुल 203 पद हैं और 67 पद रिक्त हैं वहीं  औषध निर्माता यह 62 पद रिक्त है जबकि कुल पद की संख्या 234 हैं. क्ष-किरण तकनीशियन इन पद की कुल संख्या 14 हैं जबकि एकही पद रिक्त हैं. प्रयोगशाला तकनीशियन और औषध निर्माता यह पद महत्त्वपूर्ण होते हुए आम मरीजों को मजबूरन बाहरी निजी सेवा लेने के लिए प्रवृत्त किया जा रहा हैं और जानबूझकर इन पदों को रिक्त रखने का आरोप अनिल गलगली ने किया हैं. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मनपा आयुक्त अजोय मेहता को लिखे पत्र में अनिल गलगली ने प्रयोगशाला तकनीशियन और औषध निर्माता यह दोनों रिक्त पदों पर नियुक्ति करने की मांग की हैं..

No comments:

Post a Comment