Tuesday 5 November 2019

वर्ली से शिवड़ी तक के उन्नत मार्ग की प्रक्रिया धीमी

21 महीने पहले मुंबई महानगर क्षेत्र प्राधिकरण की एक बैठक में, 1276 करोड़ रुपये की अपेक्षित लागत को मंजूरी दी गई है, लेकिन वर्ली-शिवड़ी उन्नत मार्ग के विकास की प्रक्रिया धीरे-धीरे शुरू की गई है। एमएमआरडीए प्राधिकरण के इंजीनियरिंग विभाग द्वारा यह जानकारी आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को दी गई है।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने एमएमआरडीए प्राधिकरण से वर्ली-शिवड़ी उन्नत मार्ग के बारे में जानकारी मांगी थी। एमएमआरडीए प्राधिकरण के इंजीनियरिंग विभाग ने अनिल गलगली को सूचित किया कि वर्ली से शिवड़ी मार्ग की लंबाई लगभग 4.51 किमी है और चौड़ाई 17 मीटर है। फरवरी 27, 2018 को मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण की 147 वीं बैठक में इस परियोजना के लिए अपेक्षित व्यय 1276 करोड़ रुपये की मंजूरी मिल गई है। वर्तमान में ठेकेदार नियुक्ति और सलाहकार नियुक्ति के लिए निविदा प्रक्रिया जारी है। वर्ली से शिवडी मार्ग के लिए जिस विभाग की एनओसी की आवश्यकता होती है, उसमें मुंबई पोर्ट ट्रस्ट, महाराष्ट्र सागर डिवीजन प्रबंधन प्राधिकरण, स्लम पुनर्वास प्राधिकरण, यातायात विभाग और मुंबई नगर निगम के वृक्ष प्राधिकरण शामिल हैं। 

अनिल गलगली के अनुसार, वर्ली-शिवड़ी मार्ग मुंबई सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और एमएमआरडीए प्राधिकरण को इस मार्ग के लिए युद्धस्तर पर कार्रवाई करने की आवश्यकता है।


No comments:

Post a Comment