Friday 22 September 2017

33.34 लाख खर्च करने के बाद भी एमएमआरडीए मुख्यालय में ई-ऑफिस नहीं हैं

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली एमएमआरडीए के मुख्यालय ई-ऑफिस अब तक शुरु न होने का कबूलनामा आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली से एमएमआरडीए प्रशासन ने किया हैं। गत 15 महीने से ई -ऑफिस काम शुरु हैं जिसपर 33.34 लाख रुपए खर्च हुए हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने एमएमआरडीए प्रशासन से एमएमआरडीए मुख्यालय में ई-ऑफिस की जानकारी मांगी थी। एमएमआरडीए प्रशासन के सूचना एवंम तकनीकी सेल ने अनिल गलगली को बताया कि ई ऑफिस के लिए NICISI का प्रस्ताव आया था।  उसके बाद सूचना एवंम तकनीकी सेल ने दिनांके 04/07/2016 को काम शुरु किया हैं। काम पूर्ण होने की जानकारी मांगने पर काम अब भी शुरु होने की बात बताई गई हैं। अब तक एमएमआरडीए प्रशासन ने ई-ऑफिस के लिए 33.34 लाख का खर्च भी किया हैं। उसके बाद भी काम वर्तमान में अधूरा ही हैं।

एक ओर एमएमआरडीए प्रशासन स्मार्ट बीकेसी जैसी  कल्पना कर रही हैं और दूसरी ओर उसी एमएमआरडीए प्रशासन का मुख्यालय स्मार्ट न होने पर खेद जताते हुए  अनिल गलगली ने तत्काल ई-ऑफिस शुरु करने की मांग मुख्यमंत्री और एमएमआरडीए के अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस से की हैं। इससे आम लोगों का समय पर और तत्काल कार्य करने में एमएमआरडीए अधिकारियों को सुलभता होगी और एमएमआरडीए मुख्यालय भी स्मार्ट होगा।

No comments:

Post a Comment