Sunday 25 June 2017

हेमंत करकरे का बुलेटप्रूफ जॅकेट मजदूर ने कचरे में फेंका - मुंबई पोलीस

एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे के बुलेटप्रूफ जॅकेट के मामले में और एक सनसनीखेज जानकारी सामने आई हैं। करकरे ने इस्तेमाल किया बुलेटप्रूफ जॅकेट जेजे अस्पताल के सफाई मजदूर ने कपड़ों सहित निकालकर कचरे में फेंकने की जानकारी आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को मुंबई पुलिस ने दी हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मुंबई पुलिस से एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे के बुलेटप्रूफ जॅकेट की जानकारी मांगी थी। मुंबई पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी सुरेश सपकाल ने गलगली को बताया कि पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे ने मुंबई हमले के दौरान इस्तेमाल किया बुलेटप्रूफ जॅकेट यह हमले के दौरान करकरे घायल होने से उन्हें जेजे अस्पताल में इलाज के दौरान भर्ती किया गया उस वक्त वहां के सफाई मजदूर ने बुलेटप्रूफ जॅकेट और कपडे उनके शरीर से निकालकर कचरे में फेंक दिया। उस बुलेटप्रूफ जॅकेट को सभी ओर से ढूंढा गया लेकिन आखिर तक वह मिल नहीं पाया।  

बुलेटप्रूफ जॅकेट न मिलना और कचरे में फेंक देना, यह लापरवाही होने की बात कहते हुए अनिल गलगली ने कहा कि बुलेटप्रूफ जॅकेट की गुणवत्ता और मजबूती का सवाल आज भी उठाया जा रहा हैं। करकरे ने इस्तेमाल किए बुलेटप्रूफ जॅकेट की जांच होती तो निश्चित तौर पर बुलेटप्रूफ जॅकेट की खरीद फरोख्त और हुआ गोलमाल का पर्दाफाश होता था।  

No comments:

Post a Comment