Thursday 17 August 2023

कुर्ला में स्काईवॉक का रुका हुआ काम अप्रैल 2024 में पूरा होगा

कुर्ला में स्काईवॉक का रुका हुआ काम अप्रैल 2024 में पूरा होगा

कुर्ला पश्चिम लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर नागरिकों को सड़क पार करने में होने वाली असुविधा को ध्यान में रखते हुए मुंबई महानगरपालिका ने स्काईवॉक बनाने का निर्णय लिया लेकिन पिछले 2 वर्षों से काम रुका हुआ है। आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को मुंबई मनपा ने सूचित किया है कि कुर्ला में रुका हुआ स्काईवॉक 23 अप्रैल, 2024 को पूरा हो जाएगा।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने मुंबई मनपा से कुर्ला पश्चिम में रुके हुए स्काईवॉक के संबंध में विभिन्न जानकारी मांगी थी। मुंबई मनपा के ब्रिज विभाग के सहायक अभियंता अमित भंडारी ने अनिल गलगली को बताया कि 18 अगस्त 2021 को कंपनी एनए कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड को वर्क ऑर्डर जारी किया गया था. 15.40 करोड़ का ठेका था और 15 माह में काम पूरा करना था। कुर्ला पश्चिम भेरूलाल मार्ग पर बीकेसी में टैक्सी मेन कॉलोनी से न्यू मिल रोड पर श्रीकृष्ण चौक तक स्काईवॉक का काम पिछले 254 दिनों से बंद है। ठेकेदार पर सिर्फ 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है। अभी मानसून के लिए काम बंद किया गया है।

अनिल गलगली के मुताबिक यह स्काईवॉक महत्वपूर्ण है. आज हजारों नागरिक जान जोखिम में डालकर एलबीएस मार्ग पार करते हैं। इससे यातायात प्रभावित होता है। हालांकि मुंबई महानगर पालिका ने समय सीमा बढ़ा दी है, लेकिन इस समय सीमा के भीतर काम पूरा करना होगा।

No comments:

Post a Comment