Monday 9 July 2018

लोधीवली स्थित धीरूभाई अंबानी अस्पताल की जांच की रिपोर्ट सरकार करे सार्वजनिक

प्रसिद्ध उद्योगपती स्व. धीरूभाई अंबानी ने अपने हाथों से उद्घाटित किए 82 बेड का अस्पताल को ठीक ढंग से  शुरु रखने की मांग स्वतः मुंबई मराठी पत्रकार संघ में आयोजित पत्रकार परिषद में की गई। लोधीवली स्थित धीरूभाई अंबानी अस्पताल की जांच की रिपोर्ट दबाए रखने से इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की गई।  

सिटीजन डॉक्टर फोरम और रुग्ण कल्याण सेवा सामाजिक संस्था की  संयुक्त तौर पर मुंबई मराठी पत्रकार संघ में लोधीवली स्थित धीरूभाई अंबानी अस्पताल को ठीक ढंग से शुरु रखने की मांग को लेकर पत्रकार परिषद आयोजित की थी। सामाजिक दायित्व के मद्देनजर गरीब एवं जरूरतमंद जनता और पुराने मुंबई-पुणे महामार्ग स्थित दुर्घटनाग्रस्त मरीजों को अत्यावश्यक वैद्यकीय सेवा तत्काल दिलाने के लिए अस्पताल का निर्माण किया। रायगड जिला पहिली बार और बड़ा HIV PPP (सरकारी-निजी )  सेंटर इस अस्पताल में कार्यरत हैं। आरंभ का कुछ समय छोड़ा जाए तो कुल मिलाकर अस्पताल को नजरअंदाज किया गया। आज इस अस्पताल दयनीयता और जर्जरता पर Whistleblower डॉ संजय कुमार ठाकूर ने ध्यानाकर्षण करने का काम किया हैं।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने इस अस्पताल में मुकेश अंबानी की कंपनी का सीएसआर फंड कैसे इस्तेमाल कर शकती हैं इसपर अचरज जताते हुए कहा कि धीरूभाई ने एक अच्छे उद्देश्य से शुरु किया हुआ काम को अंबानी परिवार आगे बढ़ाए। वर्ष 2017 में उप निदेशक, स्वास्थ्य विभाग, मुंबई मंडल ने किए हुए जांच की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग गलगली ने की हैं। डॉ. एच एस बावसकर ने अच्छा और ठीक ढंग से संचालित धीरूभाई अंबानी अस्पताल को बंद करने के प्रयास पर चिंता जताई। डॉ. एम मिरजकर ने धीरूभाई अंबानी अस्पताल को पूर्ववत शुरु करने की अपील सरकार से की हैं।  डॉ. अभिजीत मोरे ने स्थानीय लोगों को आधार देने के लिए धीरूभाई अंबानी अस्पताल कार्यरत रखना समय की जरूरत बताई। ऍड. जयंत एम चितळे ने कहा कि सामाजिक सामाजिक जिम्मेदारी के मद्देनजर यह तो सीधे फ्रॉड हैं और उसकी पोल खोल करेंगे। इस मौके पर एसएम ठाकूर, एकनाथ सांगळे, स्वाती पाटील, जितेंद्र तांडेल, सीएम कुळकर्णी, एड विल्सन गायकवाड, विनोद साडविलकर और राजेंद्र ढगे उपस्थित थे।

लोधीवली, चौक, मोहापाडा, तुपगांव, टेंभरी, चांभार्ली, वडगांव, कर्जत, नेरळ, माथेरान स्थित नागरिक, रायगड जिला व्यापारी एसोसिएशन और रायगड स्थित HIV से प्रभावित मरीज, पुराने मुंबई-पुणे महामार्ग के यात्री के अलावा पातालगंगा, रसायनी, खालापुर औद्योगिक क्षेत्र के मजूदरों की मांग की हैं। 

No comments:

Post a Comment